Apple के बाद अब Samsung के नये फोन के साथ भी चार्जर नही मिलेगा | Samsung s21 without charger

samsung s21 without charger ; ने हाल ही में नई घोषणा की है कि वह आने वाले समय के अंदर अपने प्रोडक्ट से प्लास्टिक पूरी तरह से हटाने वाले हैं सैमसंग कंपनी 2025 तक अपनी पैकेजिंग से सभी प्लास्टिक को पूरी तरह से हटा देंगे साथ ही अपने व्यापार में charger और फालतू कचरे से हो रही बिजली की खपत को कम करने में और हरित क्रांति (green plant) भविष्य बनाने के लिए अपने गैलेक्सी फॉर द प्लेनेट पहल की शुरुआत कर रहा है

samsung s21 without charger

Samsung बहुत जल्दी अपनी अपने Galaxy smartphone s21 से शुरुआत करने वाला है इसके अंदर USB Cabal और Charger Adapter को पूरी तरह से हटा देगा और इसके साथ सैमसंग कंपनी का यह भी कहना है कि इससे उपभोक्ताओं को कम लागत में samsung फोन उपलब्ध करवाया जाएगा।

Apple कंपनी ने इसकी शुरुआत पहले ही कर दी थी

Samsung अपने स्मार्टफोन पैकेज में केबल और चार्जर हटाने वाली सबसे बड़ी और पहले कंपनी नहीं है क्योंकि इससे पहले भी iphone बनाने वाली कंपनी Apple ने पहली बार 2020 में ही इसकी शुरुआत कर दी थी जब उसने अपने iphone 12 मॉडल की बिक्री से उन वस्तुओं को हटाने का फैसला किया था।

लेकिन  Apple compny को उपभोक्ताओं की तरफ से कई प्रकार की प्रतिक्रिया मिल रही थी इसमें यह दावा किया गया था कि कंपनी उपयोगकर्ताओं को अधिक charger खरीदने के लिए मजबूर कर रही है और अधिक कमाई करते हुए अपनी लागत बचाने की भी कोशिश कर रही है।

लेकिन बात यहीं पर खत्म नहीं हुई यह मुद्दा ब्राजील के high court तक पहुंच गया था वहां के सरकार ने फैसला किया कि apple कंपनी चार्जर के बहिष्कार करके उपभोक्ताओं के अधिकारों का उल्लंघन रही है।

इससे कंपनी को क्या फायदा होगा? | samsung s21 without charger

जैसे कि चीन से इंपोर्ट पर बैन लगने के बाद मोबाइल एसेसरीज के दाम बढ़ा दिए गए थे स्क्रीनगार्ड, कार्ड कवर, केबल 70 से 80% आयत चीन से ही होता था।

इसके साथ ही कंपनी के USB Charger और यह फोन के कवर प्लास्टिक पॉलीथिन वह प्रिंटेड का खर्चा कम हो जाता है जिसे सैमसंग कंपनी को का करोड़ों का स्मार्टफोन sell करती है तो business में बहुत बड़ा फायदा होता है

Leave a Comment

Your email address will not be published.